Press "Enter" to skip to content

Photos से Video कैसे बनाये

दोस्तों, कई बार आपको photos से video बनाने की जरूरत पड़ती है लेकिन बनाने की guidence नहीं होने से आप बना नहीं पाते। जैसे आपके किसी दोस्त का birthday होने पर आप उसे photos से video बनाकर भेजना चाहते हो। कई प्रोग्राम के अवसर पर आप photos से video बनाने का सोचते हो। आपने देखा होगा कि youtube पर भी कई youtubers photos से video बनाकर upload करते हैं लेकिन दोस्तों आप photos से video बनाना सीख जाओगे लेकिन उसे direct youtube पर upload करने की गलती भी ना करे इसका कारण में आपसे आगे share करूंगा। फ़िलहाल हम जानते हैं कि कैसे photos से video बनाया जाए।

Photos से कैसे बनाये video

दोस्तों, photos से video बनाने के लिए वैसे तो कई सारे apps हैं लेकिन मैं आपको एक ऐसे app के बारे में बताऊंगा जिसमें आप आसानी से photos से video बना पाओगे। आपको सबसे पहले play store में जाकर kinemaster search करना है, इसे download करके install कर ले। अब install करने के बाद आप इसे open कर ले। उसके बाद आप + वाले button पर click करके empty project पर click कर दे। उसके बाद आपके सामने editing के लिए कई सारे option होंगे, आपको सबसे पहले media browser पे click करके उन सभी photos को ले लेना है जिनका आप video बनाना चाहते हैं। सारे photos select होने के बाद अब यदि आपको इसमें कोई text लिखना है, तो layer में जाकर text पर click करके जो भी लिखना है लिखके set कर ले। उसके बाद यदि आपको इसमें कोई audio डालना है, तो audio option पर click करके जो भी audio डालना है उसे निकालके select कर ले। ये सब होने के बाद आपको ये video save करना होगा उसके लिए आपको ऊपर कोने में एक box के अंदर ऐरो बना नज़र आएगा उसपे click कर दे। उसके बाद आपके सामने वही page आएगा जैसा कि app on करते वक़्त आया था, यहाँ side में आपको वही file दिखेगी जिसे save करना है, उस पे click कर दे। उसके बाद share के symbol पर click करके save to gallary पर click कर दे। आपका video एक processing होने के बाद save हो जाएगा।

अब जिस बात पर मैं आपसे चर्चा करने वाला था, उसी बात पर चर्चा करेंगे। आप खुद के photos से video बनाकर ही youtube पर upload करे। कोई भी google से photo निकालकर उससे video बनाकर आप youtube पर upload ना करे। इन photos से बना video sirf आप दोस्तों को भेजने के लिए बना सकते हो लेकिन इसे आप earning के लिए use नहीं कर सकते क्योंकि ये copyright नियम का उल्लंघन होता है। यदि आप किसी के personal photos को google से लेकर कहीं उपयोग में लेते हैं, तो आपको उसके source का पता वहां डालना होगा। जैसे उन photos के original link या website आप वहां डालदे फिर उन photos को use में ले। ऐसा करने के बाद आपके copyright strike नहीं आएगी वरना कुछ महीने के लिए आपके account को block कर लिया जाएगा। उसके बाद ही आप वापस youtube को चला पाओगे।

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *