गूगल जीमेल खाता Gmail ID बन सकती है आपके लिए वरदान

जी हां, दोस्तों! बिल्कुल ठीक सुना आपने। अगर आपके पास आपकी एक gmail id है, तो उसके सहारे आप बहुत कुछ हासिल कर सकते हैं। जिस फील्ड में देखो वहाँ gmail id की मांग है। आप कहीं फॉर्म भी भरने जाते हो तो वहाँ आपकी gmail id की जरूरत होती है। केवल एक gmail id आपके नसीब को बदल सकती है। बस आपको जानने की जरूरत है कि ये होगा कैसे? आप सोच रहे होंगे कि केवल एक gmail id से भला नसीब कैसे बदल सकता है। दोस्तों, एक बात हमेशा याद रखें केवल नसीब के भरोसे बैठे रहना ही ठीक नहीं। कभी भी बिना मेहनत से नसीब नहीं बदल सकता। नसीब भी आपका साथ तब देगा जब आप मेहनत करेंगे। ये कम्प्यूटर का ज़माना है। इंटरनेट लगभग हर व्यक्ति के पास पंहुच चुका है। बस दिमाग लगाकर थोड़ी मेहनत की जाए, तो आप इस इंटरनेट के जरीये पूरे विश्व भर में अपनी प्रसिद्धि फैला सकते हैं।

गूगल जीमेल खाता Gmail ID बन सकती है आपके लिए वरदान

कई सारे प्लेटफार्म,आजमाकर देखिये

हर व्यक्ति के पास कोई ना कोई टेलेंट जरूर होता है। कहते हैं हर व्यक्ति के अंदर एक एक्स फेक्टर होता है बस जरूरत होती है, उसे तराशने की। आज के वक़्त में टेलेंट होने के कारण भी इसलिए हम आगे बढ़ने से चूक जाते हैं, क्योंकि हमारे पास कोई गॉडफादर नहीं। कब तक एक गॉडफादर के भरोसे आप बैठे रहोगे कि वो आपको आगे लेकर जाएंगे। आज के वक़्त का गॉडफादर तो आपके खुद के पास है। जी हां, दोस्तों! आज के वक़्त का गॉडफादर है, “इंटरनेट” जो आपके टेलेंट को विश्व भर में फैला सकता है।

कई सारे प्लेटफार्म मौजूद है, बस आपको जरूरत है समझने की। सबसे पहली बात करते हैं हम blogger की। bolgger एक बहुत बड़ा प्लेटफार्म है, जिसपे आप आपका blog बना सकते हैं। यह वेबसाइट का ही रूप है, जिसको बनाने के लिए आपको कोई चार्ज देने की जरूरत नहीं पड़ेगी। बिल्कुल free में आप एक खुद का blog पर बना सकते हैं। इंटरनेट के बाद एक आपकी gmail id आपके लिए गॉडफादर बनेगी। दोस्तों blog बनाने के लिए सिर्फ आपकी gmail id होना जरूरी है। यदि आपमें कोई भी टेलेंट है,तो आप अपने टेलेंट के हिसाब से अपना blog बनाइये। बस आप गूगल पर सर्च कीजिये www.blogger.com और वहाँ पर आप आपकी gmail id से sign in कर लीजिए। उसके बाद आप आपकी profile को अच्छे से पढ़कर भरें। उसके बाद आपको आपके blog के लिये एक अच्छा सा शीर्षक चुनना होगा, चुनकर आप वहाँ भर दें। एक बात हमेशा ध्यान रखें blog का शीर्षक ही आपके नसीब को तय करेगा। ऐसा शीर्षक लिखें, जिसे नेट पर ज्यादा से ज्यादा सर्च किया जाता हो। उसके बाद आपका blog बनकर तैयार हो जाएगा। आपको रोजाना आपके टेलेंट के हिसाब से एक पोस्ट उस blog पर post करनी होगी, ताकि आपके blog पर पाठकों की संख्या बढ़ सके। अगर आप अच्छा लिखते हैं, कुछ अच्छा बनाते हैं या अच्छे चित्रकार हैं, तो आप इनसे सम्बंधित post डालिये और फिर देखें आपकी प्रतिभा कहाँ तक जाती है।

इतना ही नहीं मास्टर key है gmail id

जी दोस्तों, यदि आपका नसीब काम देता है तो आपकी gmail id आपको blog से पैसे भी दिलाएगी। कुछ post ड़ालने के बाद आपको blogger के अंदर earnigs option में जाना होगा। उसके बाद google adsence में sign up करने को कहा जायेगा। आपको आपकी gmail id से उसको sign in करना है और google adsence आपके blog से जैसे ही जुड़ेगा आपके blog पर एड आने शुरू होंगे। यदि कोई आपके blog पर आकर उन ads को देखता है, तो google adsence आपको पैसे देता है। ये पैसे आपके google adsence अकाउंट में जुड़ते जाएंगे और आप आपके खाते में ड़ालकर पैसे प्राप्त कर सकते हैं। दोस्तों, google adsence एक ads देने वाली कम्पनी है, जो यूजर्स के वेबसाइट्स एवं youtube वीडिओज़ आदि पर ads देती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *