Jio phone कैसे बुक करें और कैसे खरीदे

दोस्तों, technology का जमाना है और बहुत सारी technology आज हमारे पास है। सस्ते से सस्ता फोन मिलने लगा है। हर company एक दूसरे से competition में लगी है। कोई company आगे बढ़ने के लिए फोन में नए-नए fetures लाती है, तो कोई low price में फोन मार्केट में बेचती है। वैसे ही हाल ही में jio company ने एक सस्ता फोन लॉन्च किया है, जिसे मध्यम वर्ग के लोग भी आसानी से खरीद सकते हैं। आपको बुक करते समय pay करने होंगे पहले 500 रुपये और बाकी payment delivery होने के बाद करना होगा। कुछ वर्ष बाद आप ये फोन वापस जमा करा सकते हैं, और आपको पूरा payment वापस कर दिया जाएगा। दोस्तों, लेकिन फोन खरीदने से पहले एक बार आप उसके fetures के बारे में जरूत जान ले। आप internet पर इसके videos search करके देख ले कि आपके लिए ये फोन काम का है या नहीं।

एक बात ध्यान रखें इसके अंदर apps पहले से install होंगे और आप उनके अलावा apps install नहीं कर पाएंगे। इतना ही नहीं आप पहले ये भी जान ले कि कितना नेट आप एक दिन में use कर पाएंगे क्योंकि इसमें 1 Gb से कम limit रहेगी। 1500 रुपये में मिलने वाला ये फोन वैसे कम पैसे वालो के लिए काफी बेहतर होगा। देखा जाए तो इसमें हर वो जरूरी apps हैं जो आपके use आएंगे। आप आगे सीखेंगें कि किस तरह आप jio फोन book करा सकते हो, लेकिन दोस्तों, एक बार फिर कहना चाहूंगा एक बार आप इस फोन के reviews नेट पर जरूर देखें।

कैसे book करे jio phone और कहां से करें

दोस्तों, आपको किसी भी mobile की दुकान पर जाने की कोई जरूरत नहीं है। आप घर बैठे jio फोन को book कर सकते हैं। बहुत ही easy तरीका है, कोई ज्यादा कठिन काम नहीं है। बस जरूरत पड़ेगी एक android फोन की जिसमें jio ap और internet चल सकें।

सबसे पहले आप किसी भी browser में type करें www.jio.com और इस site को open कर लें। उसके बाद आपको Keep me posted पर click करना होगा। इसपे click करने के बाद आपको कुछ details भरनी होगी। जब आप details भर देंगे तब jio द्वारा आपके mobile number पर एक message आएगा कि आप jio में registered हो चुके हैं। उसके बाद आपको आपके फोन में My jio ap install करना है। इसे install करने के बाद Pre book now लिखा आएगा, आपको उसपे click करना है। उसपे click करने के बाद आपसे कुछ details पूछी जाएगी, उसे सही से भर दें। उसके बाद Pay now का option आएगा, आपको अब pay now पर click करना होगा। जैसे ही आप pay now पर click करेंगे आपके सामने कई सारे payment mathod आ जाएंगे, जिनमें paytm, dabit card और credit card आदि से आप pay कर सकते हो। जो भी आपको उचित लगे आप उस payment mathod को चुने और payment कर दें। आपका payment होते ही आपके mobile number पर jio से एक message आएगा कि आपका फोन book कर लिया गया है। आपके खाते से 500 रूपये काट लिए जाएंगे और जब भी आपका फोन आपके नजदीकी jio store पर आएगा तब jio द्वारा आपके mobile number पर एक message आएगा। message में उस jio store का नाम होगा और mobile number होंगे आप वहां जाकर अपना फोन receive कर लें।

आपको अब बकाया 1000 रुपये का payment करना होगा, उसे भी कर दें। दोस्तों, याद रहे एक नाम से एक ही jio फोन book किया जा सकता है, एक से ज्यादा नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *