Mobile से जमीन खेत भूमि कैसे नापे

दोस्तों, कई बार आपको जमीन के नाप में शंका होती है कि कई हमारी जमीन का नाप कम तो नहीं। ऐसे में आप कई बार टेंशन में आकर अपनी जमीन के नाप को check करने के लिए हाथ मे inch tep आदि लेकर नाप check करने जाते होंगे। कई बार ये परेशानियां कई जनों के साथ होती हुई मैंने देखी है। इतना ही नहीं यही घटना मेरे साथ भी गटी हुई है। ऐसे में आपको बिल्कुल टेंशन नहीं लेना है, बस हमारे बताए गए instructions को सही से follow करना है।
दोस्तों, अब आपके mobile से आप कोई भी जमीन नाप पाओगे। इसके लिए आपको उस जमीन पे जाने की जरूर नहीं पड़ेगी और ना ही आपको inch tep की जरूरत पड़ेगी। बहुत ही आसानी से आप घर बैठे किसी भी जमीन को नाप सकते हो।

ऐसे नापे कोई भी जमीन खेत भूमि

दोस्तों, इसके लिए android mobile होना जरूरी है, यदि आप सोच रहे हो कि ये simple phone से हो जाएगा, तो ऐसा नहीं होगा क्योंकि ये एक app की सहायता से होगा। android mobile में ज्यादातर ऐसे काम app के माध्यम से ही होते हैं। mobile से जमीन नापने के लिए आपको सबसे पहले अपने mobile के play store में जाना होगा। play store में जाकर Area calculator search करे। search list में test skill company का जो app है, आप उसे download कर के install कर ले। install करने के बाद आप इसे open कर ले। open करने के बाद आपके सामने कुछ ad आएंगे उन्हें close कर दे। फिर आप देखेंगे कि वहां area calculator, compass, ruler, finance manager और world clock आदि option होंगे। आपको area calculator पर click करना है। click करने के बाद आप देखेंगे कि आपके सामने पूरे world का map आ जाएगा। आपको नीचे location का एक symbol नजर आएगा, आप उस पर click करे। उसके बाद आपको उसमें आपकी location भरनी है, यदि आपकी location world map में नहीं आती है, इसका मतलब वो जगह उसमें available नहीं है।

ऐसी स्थिति में आप आपके नजदीक के place point को खोजे, वो जरूर मिल जाएगी। उसकी सहायता से आप आपकी location तक जरूर पंहुच जाओगे। location खोजने के बाद world map आपको आपकी location तक पंहुचा देगा। आपको जो भी जमीन नापनी हो, तो आप उसको खोजे। जैसे ही आपको वो जमीन मिले आप उसे zoom कर ले। उसके बाद उसके एक कोने पे click करे, तो आपके A point बनेगा, उसके बाद दूसरे कोने पे click करे, तो B point बनेगा। इसी तरह तीसरे कोने पर click करे, तो C point बनेगा। उसके बाद last में आप उसके चौथे कोने पे click कर दे, तो आपके D point बन जाएगा। A,B,C,D आपके जमीन को highlight करके show करेगी। ये सब होने के बाद जब आप नीचे एक second button है, उसपे click करेंगे, तो उस जमीन का नाप आपके सामने show होके आ जाएगा। तो दोस्तों, इस तरह आप एक app की मदद से घर बैठे आपके mobile से किसी भी जमीन का नाप देख सकते हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *