जाने Mobile से खुद का song कैसे record करें

दोस्तों, इस दुनिया में भला संगीत और गानों का दीवाना भला कौन नहीं है। yungsters हो या बड़े बुजुर्ग, सबको गानों का शौक होता है और ज्यादातर song सुनने वालों से ज्यादा गाने में रूचि रखने वाले बहुत ज्यादा होते हैं। मेरा मानना है आप भी यही शौक रखते होंगे। singing का craze इतना है कि आप खुद कभी-कभी टॉयलेट या bathroom में गुनगुनाते होंगे, जिससे आपको bathroom singer भी कहा जाता होगा। यदि ऐसा है तो दोस्तों, अब आप bathroom singer नहीं रहेंगे बल्कि आप खुद आपके android mobile में song गाकर record कर पाएंगे। singing करना हर कोई चाहता है, लेकिन आज के वक़्त में guide करने वालों की कमी सी है और साथ ही संसाधनों की भी कमी है।

कई शहरों में song recording studio भी होते हैं, जहाँ एक song record करने के लिए 5 से 6000 रुपये charge लिया जाता है। ऐसे में किसी गाने वाले के सपने पहले ही टूट जाते हैं और निराशा मिलती है। दोस्तों, अब निराश होने की जरूरत नहीं। अब आप भी खुद अपने android mobile के ज़रिए song record कीजिये।

दोस्तों, सबसे पहले एक बात को समझ ले कि जहां song record करो वहाँ पर ज्यादा शोरगुल ना हो, हो सके तो एक हॉल में song गाकर record करें। आपको song record करने से पहले song का karaoke ready करना होगा। दोस्तों, karaoke किसी भी song की आवाज को छोड़कर, background music होता है। अपने कई बार शादी या समारोह में देखा होगा कई जने singing प्रस्तुति देते वक्त एक background music बजता है, फिर उसके साथ वो गाते हैं, वही karaoke होता है।

आप एक app की मदद से किसी भी song का karaoke बना सकते हैं। आपको सबसे पहले playstore में जाकर sing play search करना होगा। search करने के बाद sing play karaokes your mp3 वाले app को download करके install करना है।

Install करने के बाद इसे open करके सबसे पहले आप इसकी setting में जाकर sync के सामने auto पर click कर दे। उसके बाद आपको song पर click करके जिस song को आपको गाना है, उसे select कर लें। Select करने के बाद आपके सामने microphone का symbol आएगा उस पर click कर दे। click करने के बाद song play होगा, आपको नीचे फिर से microphone का symbol दिखेगा उस पर click करने से आपके song का सिर्फ karaoke ही बजेगा, उस पर click कर दे। अब आपको song record करना है, तो आप साथ ही recording का first button होगा उस पर click करके karaoke के अनुसार singing शुरू कर दे। एक बात ध्यान रखें आप हो सके तो headphone का use करके song को record करे ताकि voice में अच्छी clearty हो।

जब आप पूरा song गा ले उसके बाद वापस recording वाले button पर click करे, आपके सामने 3 option आएंगे पहला listen जिसमें आप record किये song को सुन सकते हैं, तीसरा cancel और चौथा save आएगा। आप save पर click करके save कर ले। अब आपका song पूरी तरह record हो जाएगा। अब इसे अपने friends से share कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *